शुक्रवार, नवंबर 22, 2013

देश का इतिहास पता नहीं और देख रहे पीएम बनने का सपना: सिब्बल


शहर में फिर साधा मोदी और शिवराज पर निशाना

उन्हें देश का इतिहास का पता नहीं और इन दिनों वे देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। मंचों पर भाषणों में झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं वे कभी पत्रकारों से चर्चा में आमने सामने क्यों नहीं आते। हमने तो पहले भी कहा था कि राष्ट्रीय स्तरपर यदि आंकड़ों पर चर्चा करना है तो जनता के सामने डिवेड कर लीजिए जहां कहें वहां जिस भाषा में उचित समझें उस भाषा में। हम जो आंकड़े दे रहे हैं सही हैं श्री मोदी जो मिथ्या आंकड़े जनता के सामने रखे हैं उसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। ये कहना है कांगे्रस के राष्ट्रीय नेता और कानून मंत्री कपिल सिब्बल का। वे ग्वालियर के बाद शहर में पत्रकारों से एक अनौपचारिक चर्चा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने श्री मोदी के साथ शिवराज पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता इतनी बेवकूफ नहीं कि जो ये लोग कहेंगे मान जाएगी।
कहां किया विनाश
उन्होंने भाजपा के दोनों नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कहते हैं कि हमने देश का विनाश कर दिया। श्री सिब्बल ने पूछा ये बताए तो सही कि कहां किया विनाश। उन्होंने कहा कि देश की आमदनी पिछले वर्षों में चार गुना बढ़ी है, 10 साल पहले केंद्र में भाजपा के शासन में जहां विदेशी पूंजी निवेश 24 मिलियन डॉलर से 222 मिलियन डॉलर पर पहुंच गया है वहीं औसत वेतन में दो गुनी वृद्धि हुई है। श्री सिब्बल ने कहा कि देश में गरीबी घटी है, पूंजी बढ़ी है।
शहर में तो नहीं दिखा विकास
श्री सिब्बल ने कहा कि जिस विकास की शिवराज बात कर रहे हैं वह इस शहर में तो कहीं दिखाई नहीं दिया। सड़कों के हालात भी बत्तर हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चे सबसे कमजोर है ये कैसा विकास है। खासतौर पर बच्चियों की भ्रूण हत्या का ग्राफ भी प्रदेश में बढ़ा है। 15 लाख आवासों में से 5 लाख लोगों को स्वच्छ पानी भी प्रदेश सरकार उपलब्ध नहीं करा पा रही है। मध्य प्रदेश एक लौता ऐसा प्रदेश है जहां कुपोषण 47 से बढ़कर 50 फीसदी पर पहुंच गया है। प्रदेश की भुखमरी की समस्या इथियोपिया जैसी है। उन्होंने कहा कमाल कर दिया चौहान साहब, पूरे देश में जहां वृद्धा वस्था पेंशन 5 सौ रुपए से अधिक है वहीं यहां पर सिर्फ 150 से 200 रुपए दी जा रही है।
विज्ञापन में भी नहीं दिखा पा रहे प्रदेश के खेत, सड़क
उन्होंने कहा कि शिवराज कहते हैं कि केंद्र से राज्य को मदद नहीं मिल रही है तो वे जवाब दें कि वर्ष 2012-13 में केंद्र ने राज्य को जो 12 हजार 6 सौ करोड़ रुपए दिए थे वे कहां गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के मामले में देश भर में पिछड़ा है, प्रदेश बलात्कार के मामलों में देश में अव्वल है, अपराध में अव्वल है और ऐसी बहुत सी उपलब्धियों को प्रदेश सरकार के खाते में हैं जिसका वे भूले से भी उल्लेख नहीं करते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास हुआ ही था तो क्यों शिवराज को विज्ञापन में दिखाने के लिए प्रदेश की कोई सड़क और खेत नहीं मिला। वे क्यों झूठे विज्ञापन दिखाकर वोट मांग रहे हैं।
पानी, बिजली, सड़क मुद्दे पर रही असफल
उन्होंने कहा कि ये हम पर पानी, बिजली और सड़के के मुद्दे पर अंगुलियां उठाते थे, पिछले 10 सालों में इनकी सरकार भी इन मुद्दों पर पूरी तरह विफल रही है। प्रदेश में 13 हजार 474 लोगों ने आत्महत्या कर ली। प्रदेश भ्रष्टाचार के मामले में जरूर अव्वल रहा। न सिर्फ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भाई रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ बल्कि प्रदेश के 14 मंत्री 54 आईएएस अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए। अब उनके खिलाफ चार्ज शीट भी नहीं प्रस्तुत की जा रही है।
ये लोगों को गुमराह नहीं कर सकते
श्री सिब्बल ने दो टूक कहा कि झूठ का सहारा लेकर भाजपा नेता लोगों को गुमराह नहीं कर सकते। यह पार्टी हर इलेक्शन में लोगों को गुमराह करती है। उन्होंने कहा कि महंगाई राष्ट्रीय समस्या बन चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें