बुधवार, नवंबर 20, 2013

मौका परस्त है कांग्रेस- मोदी

शहर में सभा के दौरान कहा अंग्रेजों की तरह बांटो और राज करों के सिद्धांत पर काम कर रही कांग्रेस

जो पार्टी बार-बार मौका परस्त होकर बार-बार अपना नाम बदलती है निशान बदलती है उस पर कैसे विश्वास किया जाए। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कभी यह इंडियन नेशनल कांग्रेस हो जाती है कभी इंडिकेट तो कभी सिंडीकेट, उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस आई- कांग्रेस गई।’ उन्होंने कहा कि कभी कांग्रेस में ‘आई’ का अर्थ ‘इंदिरा’ हुआ करता था जो वर्तमान में ‘आई’ का मतलब ‘इटली’ है। पहले कांग्रेस का निशान दो बैल की जोड़ी था, बैल थे जो खत्म हो चुके हैं। फिर गाय,बछड़ा का निशान था जो बांग्लादेश चले गए। अब कांग्रेस का निशान हाथ है, उन्होंने कहा कि ये पहले हाथ दिखाते हैं, फिर मिलाते हैं, फिर हाथ चालाकी दिखाकर हाथ आजमाते हैं फिर हाथ की सफाई दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि ये दिखाते एक हाथ हैं और दोनों हाथों से माल बटोरते हैं। इस बार तो कांग्रेस को कोई नारा ही नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा ये नाम बदलते हैं, नेता बदलते हैं, निशान बदलते हैं लेकिन इनकी नीयत नहीं बदलती। इस देश को शिकायत इस बात की है। यह कहना है भाजपा के स्टार प्रचारक वेटिंग इन पीएम एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का। वे शहर में पडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सांसद राकेश सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष विनोद मिश्रा एवं सभी विधानसभाआें के भाजपा प्रत्याशी मौजूद थे। श्री मोदी ने आगे कहा कि वोट बैंक की राजनीति कांग्रेस के ब्लड में हैं। उन्होंने कहा कि अगे्रज जो छोड़ कर गए थे इनके ब्लड में सारा भरा पड़ा है। कांग्रेस अंग्रेजो की तरह ही डिवाईड एंड रूल पॉलिसी पर बांटो और राज करो के सिद्धांत पर काम कर रही है। ये भाई को भाई, जाति को जाति, संप्रदाय को संप्रदाय से लड़ाते हैं। श्री मोदी ने कहा कि हमें हिंदूस्तान को आगे ले जाना है तो एकता भाईचारे से चलना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को जोड़ने का काम कर रही है।
मैंने सुना है प्रधानमंत्री आए थे
श्री मोदी ने अपनी शैली में जनता से सीधे संवाद करते हुए कहा कि मैंने सुना है प्रधानमंत्री आए थे, और आप लोग उनका देखने भी नहीं गए। उन्होंने लोगों से कहा कि कम से कम उन्हें देखने तो जाना था, उन्हें बोलते हुए देखने का सौभाग्य मिल जाता, आपने मौका गवाँ दिया, फिर ऐसे प्रधानमंत्री आपको देखने नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि शिवराज जब शहर आते हैं तो अब तक किए काम और अधूरे कामों की चर्चा करते हैं प्रधानमंत्री ने यह भी जरूरी नहीं समझा, रेलवे का काम अधूरा पड़ा है, शहर को टूरिजम में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि देश के पीएम से जो अपेक्षाएं जनता को होती हैं उन्होंने यहां आकर वैसा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विकास से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस और विकास का छत्तीस का आंकड़ा है। कांग्रेस को सिर्फ वोट बैंक की राजनीति आती है। उन्होंने कहा कि शिवराज के शासन काल में महज 10 वर्षों में प्रदेश का टूरिजम देश का 5 फीसदी हुआ जो कभी राजस्थान का हुआ करता था। मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य घोषित करने का कलंक भी शिवराज ने धो दिया। कांग्रेस ने पिछले 50 सालों में सड़कों पर जितने गड्ढ़े दिए शिवराज को दस साल तो उन्हें भरने में लग गए।
गुजरात से आगे निकलेगा मप्र
उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास का कारण मोदी नहीं बल्कि गुजरात की जनता है जिसने तीसरी बार भाजपा को सत्ता में आने का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश की जनता भाजपा को मौका देती है तो प्रदेश विकास में गुजरात से भी आगे निकल जाएगा, क्योंकि हम एक दूसरे से इस मामले में प्रतिस्पर्धा करते हैं। जबकि कांग्रेस भ्रष्टाचार, लूट, खसोट की प्रतिस्पर्धा करती है।
सी का मतलब करप्शन
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के सी का मतलब करप्शन है। पूरी एबीसीडी इनके घोटालों से भरी पड़ी है, ए फॉर आदर्श घोटाला, बी फॉर बोफोर्स, सी फॉर कोल, उन्होंने कहा कि कोल में से हम बिजली बनाते हैं ये पैसा निकालते हैं और स्कूल के बच्चों की तरह फाईल भी गुमा देते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह फाइल खोई है उसी तरह हिन्दुस्तान से कांग्रेस भी खो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वादा खिलाफी के लिए मशहूर हे। रूपया आईसीयू में पड़ा है। अब तो ये दखना होगा कि रूपया गिरता है या दिल्ली की सरकार की आबरू। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पूछो की तुम्हारे राज में बिजली कहां थी। 50 सालों में 4 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन हुआ और शिवराज ने 10 सालों में 10 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन कर दिया।
गणतंत्र नहीं घरतंत्र
उन्होंने कहा कि शहर में डिफेंस की फैक्ट्री होने के बावजूद केंद्र की सरकार आयुधों की यहां निर्माण कराने के बजाए कथित तौर पर कमाई के लिए आयात को बढ़ावा दे रही है। श्री मोदी ने कहा कि जल, थल और नभ किसी क्षेत्र को इन्होंने नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश चलाने में नहीं कारोबार चलाने में विश्वास है। इनके लिए ‘गणतंत्र’ नहीं ‘घरतंत्र’ है जो एक ही घर, परिवार से संचालित होता है। उन्होंने कहा कि हम गणतंत्र को गुणतंत्र के साथ जोड़ना   चाहते हैं। इन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने मैनीफेस्टो में 1 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही लेकिन किसी को रोजगार नहीं दिया। उन्होंने कहा कि झूठे वादे करने वालों को सत्ता में आने का अधिकार नहीं।
फिर बोले ‘शहजादे’
श्री मोदी उद्बोधन दे रहे थे इसी दौरान जनता ने शहजादे का नारा लगाया। उन्होंने भी चुटकी लेते हुए कहा कि इन दिनों शहजादे बड़े सोशल सार्इंटिस्ट बन गए हैं वे कहते है कि गरीबी कुछ नहीं होती यह केवल मन की एक अवस्था, स्टेट आॅफ मार्इंड है। उन्होने कहा कि ठंड, गर्मी, बाढ़, बीमारी के कहर बढ़ने से मरने वाला व्यक्ति गरीब होता है, उन्होंने कहा कि जिन्होंने बचपन में ही सोने की चम्मच से खाना खाया हो वे गरीबी क्या जाने। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के प्लानिंग कमीशन ने गरीबी का मजाक बना कर रख दिया। हमारी कोशिश होती है कि व्यक्ति भले ही गरीबी में पैदा हुआ हो लेकिन गरीबी में न मरे। हम गरीब को दरिद्र नारायण मानकर पूजा करते हैं। हम विकास की राजनीति नहीं राष्ट्रनीति, देश की भलाई करने वाले लोग हैं।
हम पर भी है माँ नर्मदा की कृपा
श्री मोदी ने सिर झुकाकर जनता जनार्दन को नमन करते हुए कहा कि जिस माँ नर्मदा की कृपा आप पर है उसी की कृपा हम पर भी बनी हुई है। श्री मोदी ने कहा कि यदि माँ नर्मदा की कृपा न होती तो गुजरात आज रेगिस्तान होता। यही वजह है कि उन्होंने माँ नर्मदा के प्राकट्य स्थल अमरकंटक में शहडोल की माटी को नमन किया। माँ दुर्गावती की वीर भूमि के साथ उन्होंने शहर को 55 ताल तलैयों  की भूमि कहते हुए प्रणाम करते हुए चुटकी लेते हुए कहा कि 55 ही हैं न वरना इस पर भी अगले दिन चर्चाओं का विषय बने।
स्व. रोहाणी को किया याद
उन्होंने कहा कि पिछली विधानसभा में भी वे शहर आए तब उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष ईश्वर दास रोहाणी भी थे। उन्होंने कहा कि उनकी कमी हमेशा महसूस होगी।
वोट से लिखेंगे भाग्य रेखा
श्री मोदी ने कहा कि 25 नवंबर को आप वोट डाल कर मध्यप्रदेश की भाग्य रेखा लिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश कैसे आगे बढ़ेगा, हिन्दुस्तान की विकास यात्रा में प्रदेश कैसे योगदान देगा, आदिवासी, दलित, गरीब, परिवारजन, गाँव, खेत, खलिहान सभी का ध्यान रख कर मतदान करें। उन्होंने कहा कि वोट देते समय कांग्रेस के कारानामों और बीजेपी प्रयासों को ध्यान में रख कर वोट करें।
वोट बैंक की राजनीति ने किया देश को तबाह
श्री मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने देश को तबाह कर दिया। जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं विकास की बात आते ही उन्हें बिच्छू काट जाता है। उन्होंने कहा कि हम कब तक सुनते रहेंगे।
------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें