शनिवार, नवंबर 16, 2013

खतरे में है प्रजातंत्र की विश्वसनीयता: दिग्विजय





बरगी विधानसभा में की आमसभा
                                              
भारतीय जनता पार्टी के नेता कहते कुछ हैं करते कुछ यही वजह है कि वर्तमान में लोकतंत्र की विश्वसनीयता खतरे में है, कांग्रेस जो कहती है वो करती है। 5 हॉर्स पावर बिजली की बात हो या एक बत्ती कनेक्शन की, शिक्षित बेरोजगारों की पंचायतों में नौकरी की बात हो या पट्टे देने की, 1993 से अब तक हमने जो कहा सो कर के दिखाया है। यह कहना है कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का वे बरगी विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी बाबू सोबरन सिंह के समर्थन में तेवर में आयोजित जनसभा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 2003 के चुनावों में नरेंद्र मोदी ने मप्र को गुजरात से बिजली देने का वादा किया, शिवराज ने किसानों के कर्ज माफ करने, बिजली देने जैसी 8 हजार घोषणाएं की, जिनमें से एक भी पूरी नहीं हुई।
पंचायतों में प्रति व्यक्ति खर्च आठ सौ
दिग्विजय ने कहा कि शिवराज ने अपने निवास पर कई नाईयों, मोचियों सहित अन्य लोगों की पंचायतें की, इनमें प्रति व्यक्ति को दो तीन मिठाईयां और चाय पिलाई गई। इन पंचायतों में जो घोषणाएं हुई उन पर आज तक लिखित आदेश जारी नहीं हुए। ऊपर से प्रति व्यक्ति 50 से 60 रुपए तक आने वाले खर्च को 800 रुपए दर्शाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार इसी तरह के फर्जीवाड़ों में जुटी रही। बीपीएल सूची में गरीबों के नाम नहीं कथित तौर पर भाजपा के दलालों और पूंजीपतियों के नाम जोड़े गए। केंद्र से सस्ती दरों पर जो अनाज भेजा गया उसमें से जनता को मिलना 35 किलो चाहिए था लेकिन 18 किलो अनाज की कालाबाजारी हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा तुम भी खाओ हमें भी खिलाओं के सिद्धांत पर काम कर रही है।
शिवराज, अजय करे मानहानि का दावा
दिग्विजय ने कहा कि अजय विश्नोई ने स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए भयंकर भ्रष्टाचार किया। इसी तरह शिवराज सिंह चौहान के परिवार के लोगों की स्थिति ये है कि गुरुवार को ही उनके भाई नरेंद्र सिंह द्वारा 20 लाख रुपए एक ठेकेदार से मांगे जाने की सीडी जारी हुई है। उन्होने कहा कि शिवराज सिंह का पूरा परिवार रेत के ठेके में शामिल है। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि लक्ष्मीकांत शर्मा के कार्यकाल में व्यापम में 1 हजार मुन्नाभाईयों को एमबीबीएस कराने की कोशिश की गई। कंट्रोलर पंकज द्विवेदी सहित अधिकांश मुन्नाभाई भी हवालात में बंद हैं। उन्होंने दावा किया कि पंकज के कॉल रिकार्डस चैक किए जाए कि उन्हें घोटालों के दौरान कितने फोन सीएम आवास से आए थे। उन्होंने कहा कि तीनों नेताओं में सामर्थ्य है तो उनके खिलाफ मानहानि का दावा करें। उनके पास इसके  पुख्ता प्रमाण मौजूद हैं।
मुक्त होगी सीलिंग की भूमि
दिग्विजय ने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आती है तो सीलिंग भूमि को मुक्त किया जाएगा। पांच हार्स पावर की बिजली किसानों को मुफ्त मिलेगी और विधवा एवं विकलांग पेंशन को डेढ़ सौ रुपए से बढ़ाकर साढ़े 7 सौ रुपए किया जाएगा।
खतरे में हैं राजनाथ
मोदी पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि केशु भाई पटेल, शंकर सिंह बाघेला, लालकृष्ण आडवाणी, हीरेन पटेल ऐसे लोग है   जिन्होंने मोदी का समर्थन किया और बाद में इनके कांधों का सहारा लेकर आगे आए मोदी ने इनके साथ क्या किया किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि अब राजनाथ सिंह मोदी को समर्थन दे रहे हैं।
यह क्या किया साले साहब
बरगी के कांग्रेस प्रत्याशी बाबू सोबरन सिंह ने कहा कि वे क्षेत्र के बच्चों को अपना बच्चा मानते हंै और शिवराज उन्हें भांजा मानते हैं। सोबरन ने कहा कि इस तरह रिश्ते में शिवराज उनके साले लगे। उन्होंने के कहा कि उनके साले ने अटल योजना के नाम पर 24 घंटे ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली देने के वादा तो किया लेकिन ग्रामीणों को अब भी महज 4 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने कि बहनोई ने ग्रामीणों के साथ धोखेबाजी की। दिग्विजय से बरगी चरगवाँ में तहसील कार्यालय, 24 घंटे बिजली, सीलिंग एक्ट हटाने और क्षेत्र को भाजपाइयों के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की। सभा में कांग्रेस पर्यवेक्षक सतीश चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता रामेश्वर नीखरा, संजय यादव,राममूर्ति मिश्रा, विष्णू शंकर पटेल, कीर्तन व्यास, कौशल्या गौंटिया, अंजू सिंह बघेल, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष राधेश्याम चौबे, महिला अध्यक्ष अनुभा शर्मा, सौरभ नाटी शर्मा, संजय राठौर, शशांक शर्मा, ठाकुर विजय सिंह, दालचंद मल्लाह सहित अन्य कांग्रेस जन एवं हजारों की तादाद में क्षेत्र के नागरिक उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें