बुधवार, नवंबर 27, 2013

जमीनी विवाद के चलते दाग दी गोली


12 साल से चल रहा विवाद, घायल की हालत गंभीर

उसके परिजनों ने किसी समय एक जमींदार से जरुरत पड़ने पर अपनी 30 एक ड़ जमीन महज 50 हजार रुपए में गिरवी रखी। जमींदार की नीयत डाल गई और उसने जमीन की अपने नाम पर रजिस्ट्री भी करा ली। इस बात की जानकारी मिलने पर परिवार के एक सदस्य ने पुलिस और प्रशासन से शिकायत कर इस रजिस्ट्री को निरस्त क्या कराया जमींदार उसकी जान का दुश्मन बन गया। दमोह जिले के नोहटा थानांतर्गत 12 साल से चले आर रहे जमीनी विवाद के चलते जमींदार आरोपी सदन अग्रवाल ने हत्या की नीयत से कुशमी, थाना कुम्हारी निवासी नागमझिा सिंह राजपूत(24) पर 19 नवंबर की शाम देसी कट्टे से गोली दाग दी। सीने में चलाई गई गोली बांई भुजा में लगने से बाल-बाल बचे नागमणि को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। नागमणि के भाई मकरध्वज राजपूत एवं उसके पिता उमाशंकर सिह राजपूत ने बताया कि इस घटना की रिपोर्ट नोहटा थाने में दर्ज कराई गई है।
4 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज
नोहटा थाना पुलिस के अनुसार नागमणि मंगलवार 19 नवंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे सगरा, सोगानी रोड तालाब के पास पहाड़ी टेक पर हमला तब किया गया जब वह कुशमी स्थित अपने घर जा रहा था। आरोपी पलदा चौराहा , दमोह निवासी सदन अग्रवाल, अन्नू अग्रवाल, देश यादव और छोटू यादव ने पहले नागमणि को रोका और बुरी तरह मारपीट की। किसी तरह जान बचाकर वहां से भागते नागमणि पर आरोपी सदन ने देसी कट्टे से फायर कर दिया।
आरोपी फरार, दे रहा है धमकिया
पीड़ितों ने बताया कि घटना के एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद पुलिस आरोपियों पर शिकंजा नहीं कस पाई है जिसके चलते अब भी आरोपी लगातार उन्हें धमकियां दे रहा है। पेश से ड्राईवरी करने वाले नागमणि के साथ उसके परिजन भी इन धमकियों से दहशतजदा हैं। 
-------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें