सोमवार, नवंबर 11, 2013

नर्म पड़े बागियों कें तेवर





पार्टियों ने ली राहत की सांस, 11 ने नाम लिए वापस

विधानसभा निर्वाचन 2013 में मंगलवार का दिन पार्टियों के लिए संकट मोचन का दिन रहा। नाम वापसी के लिए निर्धारित किए गए इस दिन भारतीय जनता पार्टी के साथ कांग्रेस नेताओं ने भी राहत की सांस ली। मंगलवार को करीब 11 स्वतंत्र उम्मीदवारों ने चुनाव से अपने नाम वापस ले लिए। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के दौरान पार्टी के रुख से खफा होकर जिन बागियों ने पर्चे स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में भरे थे उन्होंने तो पर्चे वापस ले लिए लेकिन जो दूसरे दलों से चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं वे तैयार नहीं हुए।
इन्होंने नाम लिए वापिस
नाम वापसी के दिन बरगी विधान सभा से जगत बहादुर सिंह एवं मांगीलाल मरावी ने, उत्तर विधानसभा से निशा संजय राठौर एवं महेश पटेल, पश्चिम विधानसभा से दिलीप पटेल एवं गुरमीत सिंह माखीजा, कैंट से विजय जैन, सिहोरा से ज्योति देवी बरकड़े ने एवं पनागर विधानसभा से राधेश्याम चौबे, सिध्दार्थ पटेल एवं राजकुमार पटेल ने चुनाव से अपने नाम वापस लिए।
बदल गए समीकरण
उत्तर विधानसभा से 4 बागी प्रत्याशियों में दो तो मान गए लेकिन कांग्रेस से सपा में पहुुंची हीराबाई और भाजपा के चोखेलाल कोष्ठा अब भी मैदान में है जो दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पश्चिम विधानसभा लगभग मुख्य दलों से रूठ कर पर्चा दाखिल करने वाले लगभग सभी प्रत्याशी मान गए। पनागर में कांग्रेस से रूठे राधेश्याम चौबे की नाम वापसी के बाद कांगेस नेताओं ने राहत की सांस ली वहीं सिहोरा में भाजपा की ज्योति बरकड़े की नाम वापसी के बाद पार्टी जनों ने राहत की सांस ली। बरगी में कांग्रेस के मांगीलाल मरावी तो मान गए लेकिन कांग्रेस से रूठे सूरज जायसवाल पूरी उर्जा के साथ जनसंपर्क अभियान में जुट गए हैं जो पार्टी उम्मीदवार को खासा नुकसान पहुंचा सकते हैं।

नाम वापसी की प्रक्रिया के दौरान निम्न अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापस लिये गये:-

विधानसभा क्षेत्र बरगी:
1.जंग बहादुर सिंह राजपूत
2.मांगीलाल

विधानसभा क्षेत्र जबलपुर उत्तर:
1.निशा संजय राठौर
2.महेश पटेल

विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट:
1.विनय कुमार जैन

विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम:
1.दिलीप पटेल
2.गुरमीत सिंह माखीजा (पप्पू)

विधानसभा क्षेत्र पनागर:
1.राजेन्द्र सिंह पटेल
2.पं. राधेश्याम चौबे
3.सिद्धार्थ रूपेन्द्र पटेल

विधानसभा क्षेत्र सिहोरा:
1.ज्योति देवी

                         ::::

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें